शुक्रवार, 18 दिसंबर 2009

मर्दिता

एकालाप

मर्दिता


बहुत मार खाई मैंने
तुम्हारे लिए ,
तुम्हारे प्यार के लिए.


मैंने सपने देखे ,
तुम्हें अपना माना
और बहुत मार खाई
पिता के हाथों,
समाज के हाथों भी :

भला यह भी कोई बात हुई
कि औरत सपने देखे
कि औरत प्यार करे
कि औरत इज़हार करे!


मेरा अंग अंग रोता रहा
एक स्पर्श के लिए
और तुम
रौंदते रहे मुझे
मिट्टी समझकर.


बहुत मार खाई मैंने
तुम्हारे लिए,
तुम्हारे हाथों!

- ऋषभ देव शर्मा



8 टिप्‍पणियां:

  1. भला यह भी कोई बात हुई ...औरत सपने देखे , प्यार करे और इजहार ना करे ...:)...!!

    जवाब देंहटाएं
  2. kyaa gajab kii kavitaa likhii hai sair aapane . kamaal kar diyaa. merii badhaaii swiikaar kare.

    जवाब देंहटाएं
  3. दर्द का समंदर - बेहद सटीक - अति सुंदर. कवियत्री को सादर धन्यवाद्

    जवाब देंहटाएं

आपकी प्रतिक्रियाएँ मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं।अग्रिम आभार जैसे शब्द कहकर भी आपकी सदाशयता का मूल्यांकन नहीं कर सकती।आपकी इन प्रतिक्रियाओं की सार्थकता बनी रहे इसके लिए आवश्यक है कि संयतभाषा व शालीनता को न छोड़ें.

Related Posts with Thumbnails